“मन की आवाज़ प्रतिज्ञा” के ठाकुर सज्जन सिंह की “सोनू सूद ने की मदद”

Spread the love

ठाकुर सज्जन सिंह की “सोनू सूद ने की मदद”

टीवी सीरियल “मन की आवाज़ प्रतिज्ञा” में अपने दमदार अभिनय और अनूठी बोली से हिंदुस्तान के घर-घर में छा जाने वाले ‘ठाकुर सज्जन सिंह’ को इस समय आपकी दुआओं की ज़रूरत है।

अनुपम श्याम ओझा यह नाम आपको याद हो या न हो पर ठाकुर सज्जन सिंह (“मन की आवाज़ प्रतिज्ञा”) नाम आपको याद है तो यह अनुपम श्याम ओझा के अभिनय की कामयाबी है।

"मन की आवाज़ प्रतिज्ञा" के ठाकुर सज्जन सिंह की "सोनू सूद ने की मदद"

27 जुलाई को उनकी तबियत खराब होने की खबर आयी। डाक्टरों ने किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी है। उनका इलाज मुंबई के लाइफलाइन अस्पताल में चल रहा है। आर्थिक तंगी के चलते उनके इलाज में दिक्कत आ रही है।

सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन ने अनुपम श्याम की खातिर मदद जुटाने के लिए ट्विटर पर एक मैसेज भी पोस्ट किया और सभी कलाकरों और इंडस्ट्री के अन्य लोगों से मदद मांगी है।  एसोसिएशन के इस ट्वीट पर सोनू सूद और मनोज वाजपेयी मदद के लिए आगे आये हैं।

अनुपम श्याम ओझा का जन्म 20 सितंबर 1957 को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में हुआ था। स्कूली शिक्षा के बाद अवध विश्वविद्यालय से स्नातक करने और फिर लखनऊ के भारतेन्दु नाट्य अकादमी से थियेटर की पढ़ाई करने के बाद उन्होंने दिल्ली के श्रीराम सेन्टर रंगमंडल में काम किया और लंबे समय तक राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (एनएसडी) से जुड़े रहे।

उन्होंने बैंडिट क्वीन, स्लमडॉग मिलिनेयर, शक्ति, हल्ला बोल, रक्तचरित्र, परजानिया, हजार चौरासी की माँ, सत्या, दिल से, लगान, कच्चे धागे, हज़ारों ख़्वाहिशें ऐसी समेत कई फ़िल्मों में काम किया ।

फ़िल्म बैंडिट क्वीन के एक दृश्य में सह अभिनेत्री सीमा
फ़िल्म बैंडिट क्वीन के एक दृश्य में सह अभिनेत्री सीमा बिस्वास के साथ चित्र साभार – cinestaan.com

हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं। और दुआ करते हैं कि किसी भी कलाकार को आर्थिक तंगी से न गुज़रना पड़े।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: